राष्ट्रीय

आत्म निर्भर भारत का संकल्प , स्वदेशी का मंत्र वन्दनी- अशोक गोयल

IMG-20200511-WA0027

वैश्विक सर्वाधिक लोकप्रिय नेता भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय मोदी जी द्वारा 135 करोड़ देशवासियों का मनोबल बढ़ाते हुए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा से आम जनमानस का मनोबल बढ़ा है । नए आत्मनिर्भर भारत परिकल्पना के लिए यह पैकेज वरदान के रूप में साबित होगा।

PicsArt_02-18-06.28.45
देशभर के किसान मजदूर कारोबारी लघु उद्यमी व एमएसएमई क्षेत्र में निश्चित रूप से नई ऊर्जा का संचार होगा साथ ही लॉक डाउन खत्म होने के बाद भी बढ़ेगी। भारत सारी दुनिया में मैन्युफैक्चरिंग केंद्र बनने की दिशा में तेजी से बढ़ेगा यह पैकेज भारत की कुल जीडीपी के 10% के बराबर है यह निर्णय सरकार का ऐतिहासिक कदम साबित होगा ।
देश को आत्मनिर्भर बनने से युवाओं को लघु उद्योग, कुटीर धंधों के माध्यम से स्वदेशी वस्तुओं के निर्माण के साथ निर्यात करने के अवसर मिलेंगे। मोदी जी का स्वदेशी मंत्र देश की दिशा बदलेगा विदेशी वस्तुओं की बिक्री में कमी आयेगी। हम अच्छे से अच्छी वस्तुएं अपने देश में बनाकर दुनिया को भेज सकेंगे। एक नए भारत का उदय का संकल्प लेकर किया गया यह निर्णय वास्तव में मोदी जी जैसा ही कोई व्यक्ति ले सकता था।
उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री कर्मयोगी राजधर्म का सदैव निर्वहन कर रहे माननीय योगी आदित्यनाथ अनेकों सुविधाओं के माध्यम से उत्तर प्रदेश में उद्योगों का जाल बिछाने के लिए निरंतर अथक प्रयास कर रहे, उनके प्रयास वंदनीय हैं। उत्तर प्रदेश में जन जीवन का स्तर ऊंचा होगा। रोजगार परियोजनाएं, कृषि विकास रितु सरकार संकल्पित है। अनेकों योजनाओं पर निरंतर कार्य हो रहा है लॉक डाउन के समय उत्तर प्रदेश का संरक्षण योगी जी ने बेहतर तरीके से किया है। पूरे देश में आज उनकी चर्चा है
नए परिवेश में हम सभी अपनी दिनचर्या को बदलेंगे वियतनाम की तरह 6 फुट की दूरी और मास्क पहनकर हम स्वयं को बचाएंगे। स्वदेशी अपनाएं सादा खाएं, स्वच्छ रहें व गर्म पानी का उपयोग करें। आत्मनिर्भर बनना देश की आवश्यकता है मोदी है तो सब मुमकिन है ऐसा हम सब संकल्प लेकर केंद्र में प्रदेश की सरकारों को अपना हर संभव सहयोग दें। सरकार के निर्देशों का पालन करें।
सादर प्रणाम आपका
अशोक कुमार गोयल
उपाध्यक्ष व्यापारी कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश।