एन सी आर

कोरोना संक्रमित युवक की नोएडा में मौत

coronavirus_in_mp_6004010_835x547-m

नोयडा। एनसीआर के थाना खोड़ा क्षेत्र के कोरोना संक्रमित युवक की नोएडा में मौत हो गई। दोनों जिलों के अफसर इस मौत को लेकर फिलहाल सीमा विवाद में अटके हुए हैं। इसके अलावा एक महिला समेत 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।सीएमओ के मुताबिक लोनी के पंजाब नेशनल बैंक के पॉजिटिव कर्मचारी के संपर्क में आने पर उनकी पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बैंककर्मी के साथ कार्यरत तीन अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस शाखा में पोस्ट 18 कर्मचारी क्वारंटाइन किए गए थे। मोदीनगर की आलोक पार्क कॉलोनी में रहने वाले रोडवेज अधिकारी की बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

IMG_20200308_132630
साहिबाबाद सब्जी मंडी में निर्माण का कार्य करने वाले एक ठीकेदार व उसके सहयोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सब्जी मंडी में खलबली मच गई है। दोनों ने संयुक्त अस्पताल में जांच कराई थी।वैशाली सेक्टर-1 स्थित फायर स्टेशन में पॉजिटिव पाए गए ड्राइवर की पत्नी और दोस्त की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वैशाली में रहने वाले दिल्ली पुलिस के एक दारोगा, निजी अस्पताल में उपचार करा रहे प्रताप विहार के एक व्यक्ति और इस्लामनगर कैला भट्ठा के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी नए मरीजों को कोविड अस्पताल राजेंद्रनगर में भर्ती कराया गया है। सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता के मुताबिक जिले में संक्रमितों की संख्या 95 पर पहुंच गई है। स्वस्थ होने वालों की संख्या 50 हो गई है। सोमवार को कुल 141 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से 13 पॉजिटिव पाई गई हैं। कुल 258 के सैंपल लिए गए। अब तक लिए गए कुल 3462 सैंपलों के सापेक्ष आईं 2940 रिपोर्ट में से 2845 की रिपोर्ट नेगेटिव आईं हैं। 522 जांच लंबित हैं।युवक की मौत पर बवाल खोड़ा के कोरोना संक्रमित युवक की सोमवार को नोएडा के एक निजी अस्पताल में मौत होने पर अफसरों के बीच बवाल हो गया है।गौतमबुद्धनगर के सीएमओ ने जहां इस मरीज को गाजियाबाद द्वारा नोटिफाइड किया जाना बताया गया है,वहीं पर सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता का कहना है कि जांच कराने के बाद ही युवक की मौत को जिले की सूची में शामिल किया जाएगा।सीएमओ का कहना है कि नोटिफिकेशन आने पर विचार किया जाएगा। कोरोना मृतकों की सूची में महिला का नाम किया शामिल एक निजी अस्पताल में 29 अप्रैल को हुई महिला की मौत कोरोना से ही हुई थी। सोमवार को खुद सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। उनके मुताबिक प्रताप विहार की एक महिला की मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हुई थी। अस्पताल में भर्ती होने से पहले महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। महिला किडनी के अलावा हॉर्ट पेशेंट थी। प्रशासन ने इसे कोरोना से मौत नहीं माना था,लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस महिला की मौत को कोरोना से मानते हुए दैनिक रिपोर्ट में शामिल किया तो स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को इसे अपनी सूची में शामिल कर दिया है। महिला का अंतिम संस्कार भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में कराया गया था।

IMG-20200420-WA0039
तीन और संक्रमित की चर्चा,नहीं किया गया रिपोर्ट में शामिल एमएमजी अस्पताल में रहने वाले 102 एंबुलेंस के चालक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सीएमओ का कहना है कि क्रॉस जांच कराने के बाद सूची में केस दर्ज किया जाएगा। न्यू विजय नगर सेक्टर-9 की रहने वाली एक महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। महिला का उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा था। सीएमओ के मुताबिक क्रॉस जांच के बाद केस दर्ज होगा,जबकि महिला के दो बेटे उनकी पत्नी व तीन बच्चों को क्वारंटाइन करते हुए क्षेत्र को सैनिटाइज करवा दिया गया है। सरस्वती कुंज के रहने वाले एक बुजुर्ग की रिपोर्ट निजी लैब से जांच के बाद पॉजिटिव आई है। सीएमओ का कहना है कि एहतियात के तौर पर क्षेत्र को सैनिटाइज करवा दिया गया है लेकिन पुष्टि के लिए क्रॉस जांच कराना जरूरी है। जांच रिपोर्ट आने पर ही जिले में केस दर्ज किया जाएगा। इसके साथ ही दो जमातियों की दूसरी जांच पॉजिटिव आई है। दोनों राजेंद्र नगर अस्पताल में भर्ती हैं।