उत्तर प्रदेश

लॉकडाउन के बीच यूपी के 21 जिलों में पान मण्डी खोलने के आदेश जारी!

IMG_20200501_103932

लखनऊ। लॉकडाउन के कारण पान उत्पादकों एवं विक्रेताओं को हो रही भारी आर्थिक क्षति को देखते हुए यूपी सरकार ने कुछ शर्तों के साथ प्रदेश के पान उत्पादक 21 जिलों में पान मण्डी एवं पान दरीबों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। इस संबंध में उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण निदेशक डा. एसबी शर्मा ने संबंधित जिलों के जिला उद्यान अधिकारियों के नाम आदेश जारी कर दिए हैं।
IMG_20200218_062236
आदेश में यह भी कहा गया है कि केंद्र सरकार एवं कृषि उत्पादन आयुक्त की ओर से जारी एडवाइजरी जिसमें औद्यानिक फसलों के उत्पादन एवं आपूर्ति जारी रखने के निर्देश हैं। इसके तहत सभी जिला उद्यान अधिकारी अपने जिला प्रशासन एवं मंडी समिति के सहयोग से पान मंडी एवं पान दरीबों को खुलवाने की कार्यवाही करें। शर्त यह भी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन कराया जाए।

प्रदेश में प्रमुख रूप से उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी, सुलतानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर, ललितपुर, बांदा, आजमगढ़, हरदोई, लखनऊ, कानपुर नगर, अमेठी, प्रयागराज, सीतापुर, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र एवं महोबा पान के प्रमुख उत्पादक जिले हैं। महोबा के जिलाधिकारी की ओर से पहले ही पान मण्डी एवं पान दरीबा खोलने की अनुमति प्रदान की जा चुकी है।