नगर निगम

वास्तविक जरूरतमंद तक पहुँचना चाहिए भोजन- अतुल गर्ग

IMG_20200428_110923

गाजियाबाद। शहर विधायक एवं राज्यमंत्री अतुल गर्ग, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा व महामंत्री पप्पू पहलवान के साथ नगर निगम द्वारा होली चाइल्ड चौराहे पर स्थित सामुदायिक केंद्र में चलाई जा रही रसोई में पहुँचे। जहाँ उन को नगर निगम के अपर नगरायुक्त आर एन पांडे ने बताया कि रसोई में दोनों समय हजारों की संख्या में भोजन के पैकेट तैयार किए जाते हैं जिन्हें वितरण के लिए गाजियाबाद विधान सभा के सभी वार्डों में भेज दिया जाता है भोजन का वितरण प्रशासन एवं नागरिक सुरक्षा कोर के वर्डनों द्वारा किया जा रहा है। भोजन बनाने में भोजन की शुद्धता एवं पौष्टिकता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है साथ ही एगमार्क खाद्य सामग्री ही प्रयोग की जा रही है। भोजन बनाने व पेकिंग में लगे सभी कर्मचारी शुद्धता एवं सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखे हुए है सभी हाथों में ग्लब्स, मास्क एवं टोपी लगाकर रखते है।

IMG_20200218_062236

इस अवसर पर अतुल गर्ग ने अपर नगरायुक्त से भोजन वितरण के विषय में गहनता से पूछा, साथ ही निर्देश दिए कि भोजन वितरण में ध्यान रखा जाए कोई भी जरूरतमंद छूटना नही चाहिए। तथा भोजन वितरण को सूचिबद्ध किया जाना चाहिए क्योंकि बहुत से ऐसे व्यक्ति है जो राशन की दुकान से राशन भी ले रहे हैं साथ ही बहुत से ऐसे व्यक्ति है जिन को कोई ओर संस्था या व्यक्ति द्वारा भी राहत सामग्री मिल रही है ऐसे लोगो को भी निगम के द्वारा भोजन दिया जा रहा होगा। हमे ऐसे व्यक्तियों से बचना है जो अनेको जगह से सहायता के रूप में राहत सामग्री ले रहे हैं। भोजन वास्तविक जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुँचनी चाहिए यदि आवश्यकता पड़े तो इस कार्य मे आरडब्लूए, निगम पार्षद व उस क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्ति का सहयोग भी लिया जा सकता है। मंत्री जी ने वितरण कर रहे नागरिक सुरक्षा कोर के वर्डनों से फोन पर भी बात करी।
IMG-20200420-WA0039
इस अवसर पर संजीव शर्मा ने कहा हम सभी को केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए हर सम्भव क्षेत्रवासियों का सहयोग देना और लेना होगा। यह समय सभी भेदभाव से दूर रहकर नेक कार्य करने का है। इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि राजेन्द्र मित्तल, अजय राजपूत एवं मंत्री मीडिया प्रभारी नीरज गोयल भी उपस्थित रहे।