राष्ट्रीय

गावँ व गरीब किसान हित मे है मोदी व योगी सरकार: अशोक गोयल

IMG-20201211-WA0013

ग़ाज़ियाबाद।(कल्पना आर्या) भाजपा के पूर्व सह संयोजक राष्ट्रीय व्यापार प्रकोष्ठ अशोक गोयल ने हमारे संवादाता को बताया कि किसान सड़को पर आंदोलन कर रहे है। भारी ठंड में रास्ता जाम कर संघर्ष की राह पर है । सरकार बार बार समझाने हेतु प्रयास कर रही है। किसान हित मे जो बदलाव किए गए है उन पर हताश विपक्ष गन्दी राजनीति कर गुमराह कर रहा है।
देश के गृहमंत्री, रक्षा मंत्री,कृषि मंत्री वाणिज्य मंत्री सभी ने विभिन्न दौर में किसानों से वार्ता की है मौखिक व लिखित आस्वासन दिया है

IMG_20200519_162327
MSP व्यवस्था पर खरीद पहले की तरह जारी रहेगी ।
कृषि मंडिया पूरी तरह पहले की तरह कार्य रत रहेंगी । पराली व अन्य सभी मांगो पर उचित निर्णय बताया है ।
किसान की जमीन की पूर्ण सुरक्षा, अपनी मरजी से लाभदायक होने पर ही फसल का अनुबंध, कानूनी सुरक्षा सारे अधिकार किसान हित मे माने गए है ।
यह भी तथ्य है कि मोदी राज में ही सर्वाधिक खरीद हुई है । किसान सम्मान निधि में 75000 करोड़ से ज्यादा किसानो के खाते में भेजे गए । यूरिया पर काला बाजारी खत्म की गई । 22 से 24 घंटे बिजली , अच्छी सिंचाई व भंडारण व्यवस्था, up में किसानों का सही समय पर भुगतान ,msp में निरंतर बढोत्तरी सड़को का जाल गावँ गावँ अच्छी सड़के गैस , शौचालय निर्माण सस्ते आवास , सब कुछ कल्याण कारी हुआ है।
अब यदि 2019 में ये ही सुधार लाने का घोषणा पत्र में लिखित वायदा करने वाले कांग्रेसी व इन कानूनों की वकालत करने वाले शरद पवार, किसानों की जमीन कोड़ियों में खरीद रिलायनश को देने सपाई (जो बाद में कोर्ट से वापस हुई ) उकसाये व टुकड़े टुकड़े गैंग के लोग , अलगाव वादी सोच वाले लोग राष्ट्र व विरोधियो के चित्र किसानों के प्रदर्शन को हाई जैक करे तो क्या देश भक्त किसानों को उनके बहकावे में आना चाहिए ।
हाथरस में जातिगत दंगा भड़काने व नकली भाभी भेजने की साजिश किसकी थी ?? हरियाणा में किसान की जमीन के लुटेरे कौन थे ?? उत्तर प्रदेश में 36000 करोड किसानों के हित में भुगतान हेतु उपलब्ध कराने वाले योगी जी क्या कभी किसानों का अहित सोच सकते है ?
ये देश सबका है जिद व निजी हित के साथ साथ देश हित व संसाधनों का ध्यान रखते हुए सशक्त स्वाभिमानी देश के लिए कर्तव्य निर्वहन हम सबको करना है ।
अराजकता गलत है । मोदी अमित शाह व योगी में विश्वास हमे करना होगा । सरकार किसानों के सदा साथ है । आओ अवसर वादियो को सबक सिखाये ।