शहर

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने किया पोषाहार वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

IMG-20200609-WA0032

लोनी। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने प्रदेश सरकार द्वारा बाल विकास एवं पुष्टाहार योजना के तहत ग्राम रिस्तल और विधायक प्रतिनिधि पण्डित ललित शर्मा ने नगरीय क्षेत्र के संगम विहार में ‘टेक होम राशन’ के अंतर्गत 7 माह से 3 वर्ष के आयु वाले बच्चों, गर्भवती व धाती महिलाओं को 25 दिन का पोषाहार वितरण कर कार्यक्रम का शुभराम्भ किया इसके तहत लोनी में लगभग 20 हजार महिलाएं लाभान्वित होंगी।
IMG_20200517_120459
लोनी में 20 हजार से अधिक माताओं, बहनों और बच्चों को मिलेगा लाभ

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार कुपोषण मुक्त प्रदेश और भारत बनाने के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ रही है। मौजूदा लॉकडाउन के समय में जब जरूरतमंद माताओं और बहनों की आमदनी का स्त्रोत सीमित हुआ है। ऐसे में प्रदेश सरकार की यह योजनाएं जरूरतमंद महिलाओं और बहनों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। 11 और 12 जून को लोनी में लगभग 20 हजार से अधिक माताओं और बहनों को इसका लाभ मिलेगा। जरुतमंदों तक योजना का लाभ पहुंचे इस दिशा में आंगनवाड़ी की सभी बहनें अच्छा कार्य कर रही है। मैं इन बहनों को भी कॉरोना योद्धा की संज्ञा देता हूँ क्योंकि इन्होंने लॉकडाउन के दौरान भी अपनी सेवाएं जारी रखी। वहीं विधायक प्रतिनिधि पंडित ललित शर्मा ने बताया कि माननीय विधायक जी की मंशा है कि लोनी में हर वर्ग के जरूरतमंदों की हरसंभव सहायता की जाए और उसी कड़ी में पोषाहार कार्यक्रम का संगम विहार में भी शुभराम्भ किया।

इस दौरान रिस्तल के प्रधान सोहित कसाना, क्षेत्रीय मुख्य सेविका माया चौधरी, अलका गुप्ता आंगनवाड़ी कर्मचारी कमलेश, गीता, शुभन्द्रा, सुषमा, पूनम आदि भी उपस्थित रहें।