व्यापार

व्यापारियों ने कालका गढ़ी चौक पर महत्वपूर्ण मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Screenshot_20200606_132544

गाजियाबाद।(कल्पना आर्या) पश्चिमी उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार मंडल ने कालका गढ़ी चौक पर शनिवार को महत्वपूर्ण मांगों को लेकर प्रदर्शन किया
प्राप्त जानकारी के अनुसार महानगर अध्यक्ष उदित मोहन गर्ग ने बताया कि शहर में प्रशासन की अनुमति से जहां एक ओर सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक ही खुल रहे हैं। साथ ही, हफ्ते में 3 दिन एवं रविवार का दिन पूर्ण रूप से अवकाश घोषित है। वहीं शराब के ठेके हफ्ते में 7 दिन तथा 3 जून को फिर एक बार समय बदलते हुए 2 घंटे का समय बढ़ाकर सुबह 10:00 बजे से शाम 9:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। इससे व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है।

IMG_20200519_162327
उदित ने कहा कि हम व्यापारी हर तरह से प्रशासन का साथ दे रहे हैं और प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ही व्यापारिक प्रतिष्ठान खोल और बंद कर रहे हैं। किंतु निश्चित समय सीमा के कारण व्यापार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। एक तो ग्राहक कोरोना के कारण भयभीत है उस पर गर्मी की वजह से भी बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाता। जिसका सीधा प्रतिकूल प्रभाव व्यापार पर पड़ रहा है। अतः प्रशासन से अनुरोध है कि व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने और बंद करने की समय सीमा को बढ़ाया जाए एवं पूर्ण जिससे ग्राहकों को खरीदारी करने के लिए अधिक समय मिले और सोशल डिस्टेंसिंग तथा साफ-सफाई का उचित ढंग से पालन किया जा सके। जिला प्रशासन से एक अनुरोध यह भी है की पूर्ण अवकाश का दिन मंगलवार किया जाए।